Wednesday, January 09, 2008

RUN कमांड Vista पर नहीं दिख रहा है क्या?

क्या आपको Windows-Vista पर RUN कमांड Start मेनू में नहीं दिख रहा है और आप चाहते हैं कि वो दिखे? चलिये मैं आपको आज बताता हूं कि RUN कमांड को आप कैसे अवतरित करेंगे अपने Vista के Start मेनू में।

चरण 1 :
क्लिक Start -> Control Panel

चरण 2 :
क्लिक Taskbar and Start Menu Properties -> Start Menu

चरण 3 :
क्लिक Start menu -> Customize...

चरण 4 :
Run Command का आप्सन ढूंढिये और उस चेक बाक्स को चेक कर दें।

चरण 5 :
अब सारे सेटिंगस को सुरक्षित कर लें।

अब देखिये आपका RUN कमांड आपको अपने Start मेनू में दिखाई दे रहा होगा।

5 comments:

विवेक रस्तोगी said...

बहुत बढ़िया ये छोटे छोटे नुस्खे बहुत समय बचाते हैं ।

Gyan Dutt Pandey said...

रन कमाण्ड की समस्या तो नहीं है पर विस्टा चलता धीमा है। यह नाम हिन्दी के "विष्ठा" से तो नहीं लिया माइक्रोसॉफ्ट ने!

PD said...

Vista के धीमा चलने के पीछे के कारणों का चर्चा मैं जरूर करूंगा.. आप लोगों के इस तरह के प्रश्न से मुझे नये टापिक मिल रहें हैं.. आप अपना काम(टिप्पणी) करते रहें और मुझ पर भरोसा रखें..
धन्यवाद..

Yunus Khan said...

प्रशांत विस्‍टा तो मैं इस्‍तेमाल नहीं करता पर तुम्‍हारा ईमेल आई डी यहां कहीं नहीं था इसलिए टिप्‍पणी के ज़रिए संदेश छोड़ रहा हूं । मेरी समस्‍या फायरफॉक्‍स से जुड़ी है । अचानक जाने क्‍या हुआ कि फायरफॉक्‍स के ज़रिए कुछ भी डाउनलोड करने चलूं तो ब्राउज़र बंद हो जाता है । यही नहीं अपलोड भी नहीं हो रहा है । मैंने मोजिल्‍ला सपोर्ट पर लिखे सारे डायग्‍नोसिस किये, डाउनलोड फोल्‍डर बदला, बाकी सारी चीजें कीं, अनइंस्‍टॉल करके दोबारा इंस्‍टॉल किया, सेफ मोड पर चलाकर देखा । पर समस्‍या बरकरार है । कोई इलाज है क्‍या । इस पर एक पोस्‍ट लिखो तो मज़ा आए । दूसरी समस्‍या, इंटरनेट एक्‍सप्‍लोरर पर कई टैब्‍स खोलने से ये जाम हो जाता है । मेरा ओ एस है एक्‍स पी होम । अब दोनों ब्राउजरों में समस्‍या आए तो हम काम कैसे करेंगे भाई

निशान्त said...

वैसे run command कोई जरूरत नहीं है vista में .. आप बस स्टार्ट में जायें और regedit टाइप करें... कब बन जाएगा.